• न्यूज की न्यूज डेस्क.

घर बैठे मिलेगी बर्थ-डेथ व मैरिज सर्टिफिकेट की सुविधा


कोरोना काल के कारण अगर आपको बर्थ-डेथ या फिर मैरिज स्रटिफिकेट बनावाने में परेशानी हो रही है, तो जल्द ही आपको बड़ी सुविधा उपलब्ध होगी। अंबाला प्रशासन की तरफ से शहर की जनता के लिए ये सुविधा उनके घर पर ही उपलब्ध करवाई जाएगी।


प्रशासन ने इसके लिए एक टोल फ्री और व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया है। जिसके माध्यम से अप्लाई करने पर कर्मचारी स्वयं उनके घर पर जाकर सर्विस देंगे और उन्हें हर सुविधा उपलब्ध करवाएंगे। गृहमंत्री अनिल विज ने बताया कि नगर निगम अंबाला ने नागरिक सेवाओं की डोर स्टेप डिलीवरी का पायलट प्रोजेक्ट तैयार किया है, जिसे लॉन्च किया जा चुका है। विज ने बताया कि ये हरियाणा में अपनी तरह की पहली डिलीवरी सर्विस है, जहां नागरिक अपने घर के दरवाजे पर नगर निगम अंबाला की सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए 7669300050 टोल-फ्री नंबर और दो वट्सअप नंबर 8572031425 और 7082335869 जारी किए गए हैं।

वहीं, अंबाला नगर निगम के कमिश्नर डॉ. पार्थ गुप्ता ने बताया कि वर्तमान में अंबाला छावनी के नागरिक बर्थ-डेथ या मैरिज सर्टिफिकेट की सुविधा घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें इन सेवाओं का लाभ लेने के लिए लागू शुल्क के अलावा 100 रुपये की अतिरिक्त राशि जमा होगी।

25 views