• न्यूज की न्यूज डेस्क.

राज्यपाल से मिलने पहुंचे पूर्व सीएम हुड्डा ने क्यों कहा सरकार एक अध्यादेश और लाए?

केंद्र सरकार की तरफ से किसानों के लिए लाए गए तीन अध्यादेशों के विरोध में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात की। उन्होंने इस दौरान मांग की है कि इसके विरोध में विधानसभा का एक सेशन सरकार जकड़ बुलाए।

भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि तीनों अध्यादेश किसानों और आढ़तियों के विरोध में है। सरकार केवल डिमांड एंड सप्लाई में फेरबदल करके लूट मचाने का काम करना चाहती है। उन्होंने कहा एमएसपी मंडी से बाहर लागू नहीं होगा, अगर सरकार की नियत साफ है तो चौथा बिल लेकर आए जिसमें बिना एमएसपी के फसलों की खरीद करना दंडनीय अपराध बनाया जाए।

भूपेंद्र हुड्डा ने बताया कि राज्यपाल से मुलाकात कर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग की है, इन तीनों विधेयकों पर चर्चा के लिए सत्र बुलाने की भी मांग की गई। उन्होंने कहा कि कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग में किसान मालिक नहीं रहेगा और किसान कोर्ट नहीं जा सकेगा। अगर भाजपा किसान हितैषी होती, तो शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर इस्तीफा क्यों देती। हरसिमरत के इस्तीफे पर हुड्डा बोले - Too late. #congress #bhupenderhoda #farmer #haryana #haryananews #latestnews #newskinews #politicalnews

157 views