• न्यूज की न्यूज डेस्क.

बबीता फौगाट से क्यों नाराज हैं खिलाड़ी?

हरियाणा सरकार द्वारा बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ चुकीं रेसलर बबीता फौगाट को खेल विभाग में उपनिदेशक के पद पर तैनात किए जाने को लेकर खिलाड़ियों में रोष वयाप्त है। बबीता की इस नियुक्ति पर कुछ खिलाड़ियों ने सवाल खड़े किए हैं।

इंटरनेशनल एथलीट और 4 कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीत चुकी डिस्कस थ्रोअर सीमा अंतिल ने बबीता फोगाट और कबड्डी खिलाड़ी कविता देवी को खेल विभाग में डिप्टी डायरेक्टर बनाए जाने पर बधाई तो दी लेकिन साथ ही कहा उन्हें खुशी होती अगर बाकी खालाड़ियों को भी नौकरी दी जाती।

सीमा अंतिल ने कहा कि जकार्ता एशियन गेम्स के गोल्ड मेडल विजेता मंजीत चहल जैसे खिलाड़ी के पास नौकरी नहीं है। इसके अलावा कई जैसे खिलाड़ी हैं जो सरकार से जॉब की मांग कर रहे हैं, लेकिन दो साल से बबीता खेलों में नहीं है। सीमा अंतिल ने कहा, क्या बीजेपी से चुनाव लड़ने की वजह से उनको यह जॉब दी गई। इस समय रूस ट्रेनिंग कर रही सीमा ने कहा कि पहले हुड्डा सरकार के समय में भी यही होता रहा है। अब इस सरकार में भी यही हो रहा है। अगर इसी तरह से खिलाड़ी चुप बैठे रहे तो कोई नहीं सुनेगा।

यही कारण है कि खिलाड़ियों को अपनी जॉब हासिल करने के लिए कोर्ट का सहारा लेना पड़ेता है। हरियाणा में कई ऐसे मामले हैं जहां इंटरनेशन खिलाड़ियों ने नौकरी हासिल करने के लिए अदालतों का सहारा लिया है। मालूम हो, बबीता फौगाट को खेलों के बल पर हरियाणा पुलिस में इंस्पेक्टर की नौकरी दी गई थी। पिछले साल उन्होंने इल नौकरी से इस्तीफा दे दिया और बीजेपी ज्वाइन कर ली।

13 views