• न्यूज की न्यूज डेस्क.

बरोदा उपचुनाव के लिए भाजपा से 25 तो कांग्रेस से 28 नेता टिकट की लाइन में, कौन हैं बड़े नाम शामिल?

Updated: Oct 12, 2020

बरोदा उपचुनाव का बिगुल बज चूका है। अब नामांकन भी शुरू हो गए हैं और जल्द ही सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों का एलान कर देंगी। लेकिन इससे पहले टिकट मांगने वालों की लाइन लगी हुई है।

बरोदा से उपचुनाव लड़ने के लिए भाजपा और जजपा पहले ही फाइनल कर चूकी हैं कि गठबंधन में भाजपा ही चुनाव लड़ेगी। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस में बड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। दोनों ही पार्टियों ने चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं से आवेदन मांगे थे। दोनों ही पार्टियों से टिकट लेने के लिए नेताओं ने बड़ी संख्या में आवेदन किए हैं। कांग्रेस की तरफ से कुल 28 नेताओं ने आवेदन किए हैं। वहीं भाजपा की तरफ से कुल 25 नेताओं ने आवेदन किए हैं। अब दोनों ही पार्टियों ने इन आवेदनों की छंटनी शुरू कर दी है। कांग्रेस में आए आवेदनों की बात करें तो उसमें बरोदा से विधायक रहे स्वर्गीय कृष्ण हुड्डा के पुत्र जिन्हें जीता हुड्डा के नाम ने आवेदन किया है। वहीं अन्य बड़े नामों की बात करें तो कांग्रेस की तरफ से सूत्रों के अनुसार खुद प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा और राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा का नाम भी सुनने में आ रहा है। सूत्रों का कहना है कि इन दोनों की ही इच्छा चुनाव लड़ने की नहीं है लेकिन भाजपा की रणनीति पर ध्यान है। अगर भाजपा किसी बड़े चेहरे को उतारती है तो उस स्थिति के लिए इन्हें विकल्प के तौर पर रखा गया है। वहीं सूत्रों का यह भी कहना है कि कुछ भाजपा नेताओं ने कांग्रेस की तरफ से भी आवेदन कर रखा है और उन्हें भाजपा से टिकट नहीं मिलती तो वो पलटी मार सकते हैं।

भाजपा के लिए आवेदनों की बात करें तो उसमें सबसे पहला नाम पहलवान योगेश्वर दत्त का है। वहीं बबिता फौगाट को लेकर चल रही चर्चाओं पर विराम लग गया है क्योंकि उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए कोई आवेदन नहीं किया है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि भाजपा ने जजपा के भी दो बड़े नेताओं से आवेदन करवाया है। जिससे कि अगर किसी बड़े जाट चेहरे को मैदान में उतारना पड़े तो उनमें से किसी को भाजपा के चुनाव चिन्ह पर लड़ाया जा सके। इन दो नामों में जजपा के महासचिव केसी बांगड़ और बरोदा से विधानसभा चुनाव लड़ने वाले भूपेंद्र मलिक का नाम सामने आ रहा है। हालांकि कयास यह भी हैं कि भूपेंद्र मलिक निर्दलीय भी चुनाव लड़ सकते हैं।

#baroda #barodaelection #election #barodanews #electionnews #bjp #bjpharyana #congress #latestnews #newskinews #haryana #haryananews



69 views