• न्यूज की न्यूज डेस्क.

3 नवंबर को होगा बरौदा उपचुनाव, एलान के साथ ही सीएम ने बुलाई आपात बैठक, जानिए क्या है कारण?

हरियाणा के सोनीपत जिले की बरौदा सीट के लिए उपचुनाव की तारीखों का काफी लंबे समय से इंतजार हो रहा था। लेकिन मंगलवार को चुनाव आयोग ने तारीखों का एलान कर दिया है। बरौदा में 3 नवंबर को मतदान होगा।

उपचुनाव के लिए जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार 9 अक्टूबर को चुनाव का नोटिफिकेशन जारी होगा। 16 अक्टूबर तक नामांकन कर सकेंगे। 17 अक्टूबर को नामांकन की छंटनी होगी। 19 अक्टूबर तक नाम वापिस ले सकेंगे। 3 नवंबर को मतदान होगा और 10 नवंबर को काउंटिंग होगी जिसके बाद परिणाम घोषित किया जाएगा।

वहीं उपचुनाव का एलान होते ही हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने चंडीगढ़ में भाजपा विधायकों की आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक में चुनाव की रणनीति पर चर्चा हो सकती है। हालांकि विधायकों के कुछ अपने मुद्दे व विधानसभा क्षेत्रों से जुड़े काम भी हैं, उन पर भी सीएम चर्चा करेंगे। इसके अलावा विधायकों की बरोदा उपचुनाव में प्रचार की ड्यूटी लग सकती है। सूत्रों का कहना है कि भाजपा की बरौदा में स्थिति ज्यादा ठीक नहीं है इसलिए सीएम मनोहर लाक खुद इस चुनाव की बागडौर संभालने वाले हैं। इसलिए इस मीटिंग में वो खुद विधायकों को जिम्मेदारी सौंपेंगे। बता दें कि सोनीपत जिले की बरोदा विधानसभा सीट 1967 के चुनाव से ही है। अभी तक हुए 13 बार हुए चुनावों में इस विधानसभा सीट पर सबसे ज्यादा 5 बार कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। 12 अप्रैल 2020 को विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा का निधन हो गया था। वे 74 वर्ष के थे। हुड्डा छह बार के विधायक थे। 2019 के चुनाव में पहलवान योगेश्वर दत्त को हराकर छठी बार विधानसभा पहुंचे थे।

#baroda #barodaelection #election #sonepat #haryana #politicalnews #haryananews #bjp #jjp #inld #congress #latestnews #newskinews

508 views