• न्यूज की न्यूज डेस्क.

अनिल विज ने ऐसा क्या कहा कि दुष्‍यंत चौटाला से सभी मतभेदों की चर्चाओं पर लग गई रोक?

पिछले कुछ दिनों से डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और गृह मंत्री अनिल विज के बिच सब कुछ ठीक नहीं चलने की चर्चाएं प्रदेशभर में जोरों पर थी। लेकिन अनिल विज ने एक ब्यान ऐसा दिया कि इन सभी चर्चाओं पर रोक लग गई है।

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और मैं स्वयं दोनों ही प्रदेश से भ्रष्टाचार खत्म करना चाहते हैं। हम दोनों ने प्रदेश से भ्रष्टाचार को खत्म करने की प्रक्रिया आरंभ कर दी है। शराब घोटाले की जांच सरकार ने करवाई है, जिस पर मुख्यमंत्री ने अपनी मंजूरी दे दी है। हालांकि विज के इस बयान के बाद हरियाणा के राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह के अंदाजे शुरू हो गए हैं। दुष्यंत चौटाला की जजपा सरकार में भाजपा के साथ साझीदार नहीं हुई थी, तो दवाइयों की खरीद घोटाले पर विज और दुष्यंत के बीच काफी तनातनी हो गई थी। दोनों एक दूसरे के खिलाफ कानूनी कार्रवाई तक करने को तैयार हो गए थे। गठबंधन की सरकार बनने के बाद काफी दिनों तक विज और दुष्यंत ठीक-ठीक चलते रहे, लेकिन शराब व रजिस्ट्री घोटाले में विपक्ष ने सरकार पर गंभीर आरोप जड़े। शराब घोटाले की जांच विजिलेंस से कराने की विज की सिफारिश के बाद दुष्यंत ने एसईटी की रिपोर्ट को खारिज तक कर दिया था। अब जांच विजिलेंस को सौंपी जा चुकी है, जबकि दुष्यंत स्वयं 26 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस दिलवा चुके हैं। रजिस्ट्री की अनियमितताओं के मामले में सात अधिकारियों पर कार्रवाई हुई है।

ऐसे में अब विज ने बयान दिया है कि दुष्यंत और मेरे बीच किसी तरह का मतभेद नहीं है और हम दोनों ही भ्रष्टाचार को खत्म करने की प्रक्रिया में जुटे हुए हैं। ऐसी ही बात कुछ दिन पहले दुष्यंत ने कही थी और बोला था कि मेरा विज से कोई मनभेद नहीं है। हरियाणा में कानून व्यवस्था पर पूर्व सीएम हुड्डा द्वारा सवाल खड़ा करने पर विज ने कहा कि विपक्ष का काम रोना होता है और बदस्तूर हुड्डा रोते रहते हैं। विज ने कहा प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह नियंत्रित है और प्रदेश में अगर घटनाएं हो रही हैं तो हर केस पर कार्रवाई हो रही है।

#anilvij #dushyantchoutala #diptycm #homeminister #bjp #jjp #politicalnews #latestnews #haryananews #newskinews

1,094 views