• न्यूज की न्यूज डेस्क.

अपने ही हुए खिलाफ, एक साल में ही खतरे में आई अनिल विज की कुर्सी

हरियाणा में अब अपने ही सरकार के खिलाफ खड़े हो गए हैं। खुलकर कोई ब्यान भले ही नहीं दे रहे हैं लेकिन सोशल मीडिया के माध्यम से अपना विरोध जरूर जता रहे हैं। जब से अनिल विज गृह मंत्री बने हैं तभी से हरियाणा में घोटालों से लेकर लाठीचार्ज आदि के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। काफी समय से भाजपा के नेता दबी जुबान में अपना विरोध जता रहे थे लेकिन अब सोशल मीडिया पर खुलकर सामने आने लगे हैं। इससे लगता है कि अनिल विज की पुलिस मुखिया वाली कुर्सी अब खतरे में आ गई है।

जानिए क्या हो सकते हैंकुर्सी जाने के कारण -

- गृह मंत्री बनते ही अनिल विज का सीएम मनोहर लाल के साथ सीआईडी को लेकर विवाद हुआ, जिसमें इन्हें झुकना पड़ा। - विज का डिप्टी सीएम दुष्यंत के साथ भी कई जांच कमेटियों को लेकर विवाद सामने आ चूका है। - पानीपत में बच्चों की मौत मामले में न्याय मांगने आए ग्रामीणों पर लाठी चार्ज हुआ। - शराब घोटाले के मामले में एक आईपीएस की जांच शुरू करवाने के बाद पुलिस विभाग में भी अधिकारियों का उनपर से भरोसा कम हुआ है। - क्राइम का ग्राफ भी लगातार बढ़ रहा है। वो तो कोरोना है इसलिए क्राइम कुछ कम हुआ है। - कोरोना में भी स्वास्थ्य मंत्री होने के नाते हेल्थ को लेकर और गृह मंत्री होने के नाते सुरक्षा व सोशल डिस्टेंस आदि फॉलो करवाना उन्हीं की जिम्मेदारी थी लेकिन उसमें भी सफल नहीं हुए। - अब कुरुक्षेत्र में किसानों पर हुए लाठी चार्ज के बाद तो उनका खुलकर विरोध होने लगा है, जबकि वो कहे जा रहे हैं कि लाठी चार्ज नहीं हुआ।

ये अपने आए विरोध में : 

ओपी धनखड़ : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने भले ही खुलकर कोई ब्यान नहीं दिया है लेकिन इस मामले में किसानों से बात करने के लिए तीन सांसदों की कमेटी बनाई है और ये रिपोर्ट भाजपा हाईकमान को भेजी जाएगी। अगर कमेटी की रिपोर्ट में कुछ भी गडबड आया तो विज की कुर्सी पर खतरा आना पक्का है।

ब्रिजेंद्र सिंह : हिसार से सांसद ब्रिजेंद्र सिंह भी इसके विरोध में आए हैं और ट्वीट करके लिखा है कि - कुरुक्षेत्र में किसान प्रदर्शन के दौरान हुआ घटनाक्रम दुःखद है। किसानों को अपनी मांग उठाने का समान अधिकार है। लाठीचार्ज कर कोरोना सम्बंधित रोक का उदाहरण स्थापित करने की कोशिश की मैं निन्दा करता हूं। आशा है कि जांच की जाएगी व सरकार किसानों से बात कर उनकी शंकाओं को जल्द दूर करेगी। देखिए उनका ट्वीट -

कैप्टन अभिमन्यु : हरियाणा सरकार में पूर्व वित्त मंत्री रहे कैप्टन अभिमन्यु ने भी ट्वीट कर विरोध जाहिर किया है और लिखा है कि -आज कुरुक्षेत्र में किसानों पर पुलिस द्वारा बल प्रयोग किए जाने की तस्वीरें देखकर बहुत दुख हुआ. यह घटनाक्रम नहीं होना चाहिए था. मैं आशा करता हूँ की माननीय मुख्यमंत्री जी व ग्रह मंत्री जी इसका संज्ञान ले कर उचित समाधान करेंगे. 

धर्मवीर सिंह : हरियाणा के भिवानी से सांसद धर्मबीर सिंह ने भी कहा है कि किसानों पर लाठी चलाया जाना निंदनीय है। सरकार का फर्ज है कि बैठक कर समाधान निकाले।

योगेश्वर दत्त : बरोदा से चुनाव लड़ चुके ओलंपियन पहलवान योगेश्वर दत्त ने ट्वीट किया है - लाठीचार्ज उचित नहीं। मामला विवाद से नहीं संवाद से सुलझेगा सरकार ने तीन सदस्यीय कमेटी बनाई है।

दिग्विजय चौटाला : हरियाणा में भाजपा के साथ सहयोगी पार्टी जजपा के नेता व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के भाई ने भी ट्वीट करके विरोध जताया है। यानी जजपा भी इसके खिलाफ है और सूत्रों के अनुसार पार्टी भाजपा हाईकमान से मिलकर इस बारे में बात करने वाली है। दिग्विजय ने ट्वीट में लिखा है कि- आज किसानों के साथ हुई लाठीचार्ज की घटना बहुत निंदनीय है। किसानों को हुई पीड़ा को हम अपनी पीड़ा मानते हैं। आज के घटनाक्रम की जांच होनी चाहिए। यह दुःखद घटना है, ऐसा नहीं होना चाहिए था।

बबिता फौगाट : भाजपा की तरफ से दादरी से चुनाव लड़ चूकी और अंतर्राष्ट्रीय पहलवान बबिता फौगाट ने भी इसका विरोध किया है और ट्वीट में लिखा है कि - लाठीचार्ज सही तरीका नहीं मामला विवाद से नहीं संवाद से सुलझेगा। सरकार ने तीन सदस्यीय कमेटी बनाई है।

खिलाडी, कलाकार सब आए विरोध में :  किसानों पर लाठी चार्ज मामले में न केवल नेता बल्कि प्रदेश के बड़े खिलाड़ी और कलाकार भी विरोध में खड़े हो गए हैं। बजरंग पूनिया और गीता फौगाट समेत कई खिलाड़ी तो केडी, गजेंद्र फौगाट समेत कई कलाकारों ने ट्वीट करके विरोध जताया है तो बिन्द्र दनोधा और गुलजार छानिवाला ने तो इस पर गाना ही बना दिया है। 

आगे क्या - सोशल मीडिया और विरोध शुरू हो चूका है और जांच कमेटी भी बन गई है। वैसे भी अनिल विज सीएम और डीप्टी सीएम को विवादों के चलते पहले ही नाराज कर चूके हैं। ऐसे में देखना होगा कि इससे अनिल विज की पुलिस वाली कुर्सी जाएगी या अभी भाजपा और लाठी चार्ज होने का इंतजार करेगी।

#farmer #anilvij #homeminister #bjp #jjp #chairindanger #brijendersingh #capabhimanyu #dharmbirsingh #digvijaychoutala #dushyantchoutala #yogeshwar #babita #geeta #kd #bajrang #haryananews #politicalnews #haryana #kurukshetra #pipli #latestnews #newskinews

2,022 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com