• न्यूज की न्यूज डेस्क.

बर्थ डे स्पेशल : कानपुर से आई अंजलि को गजेंद्र फौगाट ने दिया था पहला मौका, आज अंजलि का जन्मदिन है

जी हां, हम बात कर रहे हैं हरियाणवी गानों की स्टार अंजलि राघव की. यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि अंजलि हरियाणा से नहीं बल्कि कानपूर से हैं.

कानपुर से उनके मां-बाप दिल्ली के खानपुर आ गए. उनके पापा बीमार रहे. बहनें पहले इस इंडस्ट्री में आ गईं थी. तब अंजलि 12वीं में पढ़ती थीं. बहनों के साथ शूट पर जाया करती थीं. सब कहते थे कि ये तो बच्ची सी दिखती है. एक दिन डायरेक्टर गजेंद्र फौगाट ने उनका मेच्योर मेकअप कराकर विडियो शूट किया. यह बेहतरीन रहा. इसके बाद अंजलि भी इस इंडस्ट्री में आ गईं. लेकिन उनके पापा को अपनी बेटियों का इस फील्ड में आना अच्छा नहीं लगा. वो अंजलि को आईपीएस बनाना चाहते थे. लेकिन 2011 में ही अंजलि की मां का देहांत हो गया. उसके बाद उनके बीमार पिताजी भी चल बसे.

हरियाणवी बोलने में दिक्कत लेकिन समझने में नहीं : अंजलि को हरियाणवी समझ तो आती है लेकिन वो बोल नहीं पाती. लेकिन वो काम हरियाणवी इंडस्ट्री में काम करती हैं. जब पहली बार हरियाणा के बारे में सुना था तो सोचा था कि कोई दूर देश है. अंजलि ने बताया कि जब वो स्टेज प्रोग्राम्स करती हैं तो उनके साथी कलाकार दर्शकों को बता देते हैं कि अंजलि को हरियाणवी नहीं आती है. राजनीतिक कार्यक्रमों के बारे में कहती हैं कि इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. लेकिन हरियाणा के बाकी कलाकारों को किसी न किसी राजनीतिक दल की तरफ झुकाव ज़रूर होता है. उनके केस मेंं ऐसा नहीं है, क्योंकि वो हरियाणा से नहीं हैं.

ऐसा रहा कैरियर : अंजलि राघव के कैरियर के बारे मे तो अंजली राघव का पहला गाना गजेंद्र के साथ टूटा हुआ दिल मेरा आया। लेकिन इस गाने मैं वो बात नहीं थी जिससे अंजली राघव हरियाणा की सुपर स्टार बन सके। पहले गाने के बाद अंजली राघव के बहुत से गाने आए लेकिन उन गानों से भी अंजली राघव को बड़ी कामयाबी नही मिली। अंजली राघव जी को कोई एक ऐसा संगीत चाहिए था जिससे वो रातो-रात हरियाणा की सुपर स्टार बन सके। इसके बाद अंजली राघव जी का एक और गाना हरियाणा मैं रिलीस हुआ इस गाने का नाम मेरे सर पर बंटा टोकनी था। इस गाने को लोगो मे बहुत पसंद किया और डीजे पर इस गाने ने बहुत धूम मचाई. इस गाने से अंजली राघव को वो पहचान मिल चुकी थी जिसकी ये हकदार थी। फिर इसके बाद इन्होंने बहुत से सुपरहिट गानों मैं काम किया और पीछे मुड़कर कभी नही देखा। आजकल कोई हरियाणा का ऐसा स्टार नहीं जिसके साथ उनके गाने नहीं आते.

#anjaliraghav #anjali #birthday #haryana #haryanvi #haryanvimusic #haryanvistar #latestnews #haryananews #newskinews

94 views

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com