कृषि कानूनों के खिलाफ सड़कों पर उतरे किसानों का आंदोलन तेज हो चला है। इसी बीच अब खाप पंचायतों ने बड़ा ऐलान करते हुए हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और कृषि मंत्री जे पी दलाल, बीजेपी सांसद बीजेन्द्र सिंह का हुक्का पानी बंद करने का फैसला किया है।


पंचायत ने कहा कि अगर ये हमारे क्षेत्र में आए तो इन्हें काले झंडे दिखाए जायेंगे और कोई भी बातचीत नहीं करेगा। बता दें कि जींद के उचाना क्षेत्र में ये बेन रहेगा। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला उचाना विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे है।

जानकारी के अनुसार हरियाणा के जींद में खाप पंचायतों ने इससे पहले मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर सरकार हमारी बातें नहीं मानती है तो दिल्ली में दूध, फल और सब्जियों की सप्लाई को बंद कर दिया जाएगा। किसान लगातार अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के कई बॉर्डरों पर जमें हुए हैं।

बता दें कि हरियाणा से दिल्ली जाने के लिए सिंघु व टीकरी बॉर्डर को बंद कर दिया गया है। वहीं उत्तरी रेलवे ने चार ट्रेनों को रद्द कर दिया है। जो अमृतसर-अजमेर, डिब्रूगढ़-अमृतसर, अमृतसर-डिब्रूगढ़, भटिंडा-वाराणसी-भटिंडा से आ रही हैं। पंजाब और हरियाणा के पश्चिमी राज्यों में किसानों के विरोध के मद्देनजर कुछ अन्य रास्तों को डायवर्ट किया गया है।

#haryana #dushyant #diptycm #dushyantchautala #panchayat #newskinews

कोरोना काल में प्रदेश के आबकारी एवं कराधान विभाग का कर-संग्रह के साथ-साथ जीएसटी कलेक्शन में भी बेहतरीन प्रदर्शन रहा है। बीते माह जीएसटी में 66 प्रतिशत की रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की गई है। यह जानकारी प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दी।


उन्होंने बताया कि हरियाणा में पिछले वर्ष अक्तूबर 2019 में आए जीएसटी राजस्व से इस बार अक्तूबर 2020 में तुलनात्मक 66 प्रतिशत की रिकॉर्ड वृद्धि हुई है जो कि प्रदेश सरकार के लिए गर्व की बात है। डिप्टी सीएम ने एक तरफ जहां जीएसटी कलेक्शन में रिकॉर्ड वृद्धि के लिए अधिकारियों की पीठ थपथपाई तो वहीं उन्होंने जीएसटी चोरी को लेकर कड़ा रूख दिखाया। वे यहां आबकारी एवं कराधान विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने विभाग के अधिकारियों को सख्त आदेश दिए कि जीएसटी चोरी करने वालों की तुरंत व समयवद्ध तरीके से पहचान करें और उनके खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएं ताकि प्रदेश के राजस्व को नुकसान न पहुंचे। साथ ही उपमुख्यमंत्री ने आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों से राज्य के लिए अधिक से अधिक राजस्व का संग्रह करने के निर्देश दिए और कहा कि ईमानदार करदाताओं को प्रोत्साहित करें ताकि अन्य करदाता भी उनका अनुसरण करते हुए समय पर टैक्स का भुगतान करें।

दुष्यंत चौटाला ने बताया कि पिछले वर्ष अक्तूबर 2019 में जहां स्टेट-जीएसटी कुल 1544 करोड़ रूपए एकत्र हुआ था, वहीं इस वर्ष अक्तूबर 2020 में स्टेट-जीएसटी 2563 करोड़ रूपए एकत्र हुआ है जो कि पिछले वर्ष की तुलना में 66 फीसदी अधिक है। डिप्टी सीएम ने कहा कि इसी तरह राज्य के आबकारी विभाग ने चालू वित्त वर्ष की प्रथम छहमाही में रिकॉर्ड राजस्व टैक्स के रूप में जुटाया है जो कि पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 258 करोड़ रूपए अधिक है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे टैक्स चोरी करने वाले संदिग्ध करदाताओं की पहचान करें तथा दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें।

#dushyant #dushyantchautala #diptycm #haryana #haryananews #latestnews #newskinews

लव जिहाद को लेकर पिछले कुछ दिनों से हंगामा चल रहा है। पहले यूपी के सीएम योगी ने ब्यान दिया तो अब हरियाणा में भी नेता इसको लेकर अलग-अलग ब्यान देने लगे हैं। हरियाणा में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार चल रहा है।

इसको लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट करके बड़ा ब्यान दिया है। फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में हुए निकिता तोमर हत्याकांड के बाद लव जिहाद का मामला भी गरमाया है। अनिल विज ने ट्वीट कर कहा कि हरियाणा में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार चल रहा है। फरीदाबाद हत्याकांड की सुनवाई फास्ट ट्रैक में करवाने का निर्णय हरियाणा सरकार पहले ही ले चुकी है। इस बात की जानकारी भी गृह मंत्री विज ने दी थी। विज ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि मामले के आरोपी को जल्द सजा मिलेगी। फरीदाबाद पुलिस को जल्दी से जल्दी चालान अदालत में पेश करने की हिदायत दी गई है। विज के अनुसार बल्लभगढ़ प्रकरण की जांच एसआईटी अब 2018 से करेगी। मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में दिन प्रतिदिन की जाएगी। हरियाणा के मुख्यमंत्री भी इस मामले में कह चुके हैं कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि बल्लभगढ़ मामले की जांच 2018 से एसआईटी करेगी। क्योंकि 2018 में बेटी के अपहरण की शिकायत दर्ज करवाने के बाद ऐसी क्या नौबत आई कि परिजनों ने खुद ही शपथ पत्र देकर केस वापस ले लिया। उन्होंने कहा कि इस केस को भी पुनर्जीवित किया जाएगा। इतना ही नहीं विज ने यह भी साफ किया कि इस मामले की धर्म-परिवर्तन और लव जिहाद की दृष्टि से भी जांच करवाई जाएगी।

बल्लभगढ़ मामले को लेकर अनिल विज कांग्रेस पर हमलावर हैं। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ की घटना कांग्रेस के दबाव में हुई। आरोपी कांग्रेस नेताओं का रिश्तेदार है। कांग्रेस नेताओं के दबाव में ही 2018 में दर्ज करवाया मुकदमा परिजनों ने रद करवा दिया।

गृहमंत्री ने कहा कि मैं एक बात साफ बता देना चाहता हूं कि मैं किसी की दबंगई नहीं चलने दूंगा। मैं सिसक-सिसक कर लड़कियों को मरने नहीं दूंगा। मैं इस प्रकार प्रदेश में किसी को दादागिरी करने नहीं दूंगा। जो भी यह लोग हैं, उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

#up #haryana #lovejihad #police #anilvij #homeminister #yogi #upnews #haryananews

1/188

Subscribe to Our Newsletter

  • White Facebook Icon

Haryana, India

© 2023 by TheHours. Proudly created with Wix.com